Sunday, April 5, 2020

10 बेहतरीन पैसे कमाने वाले Apps


नमस्कार दोस्तों- आज के समय में लगभग सभी के पास smartphone है। और आपने सुना होगा बहुत से लोग अपने मोबाइल से बढ़िया पैसा कमाते हैं। वैसे तो हर कोई mobile से पैसे कमाना चाहता है, और मोबाइल से पैसे कमाने का बढ़िया तरीका ढूंढते हैं।

 अगर आप भी अपने मोबाइल से पैसा कमाना चाहते हैं, तो आज का यह Article खास आपके लिए है दोस्तों ऐसे कई android apps हैं, जिनके द्वारा आप अच्छे पैसे कमा सकते हैं। तो आइए जानते हैं paise kamane wala best app

Mobile app से पैसा कमाने के लिए क्या-क्या चाहिए


1. बढ़िया smartphone

2. Internet कनेक्शन

3. Paytm Wallet जिसके जरिए आप पैसे withdraw  कर सकें

best earning apps in india


1. rozdhan. App


rozdhan एक बहुत बढ़िया पैसे कमाने वाला App है इस ऐप में आप News पढ़कर और Game खेलकर Coin कमा सकते हैं, यहां आप अपना Account बनाकर Video भी Publis कर सकते हैं, वीडियो download कर सकते हैं।

 इससे पैसे कमाने के लिए सबसे पहले  Account creat करना होता है, अकाउंट बनाते ही आपके खाते में ₹25 Credit हो जाते हैं। इसमें आप वीडियो बनाकर उसे share करके, और Refer and earn से पैसे कमा सकते हैं।

 इसमें आपको हर singn up पर भी Coin मिलते हैं, और अगर आप अपने किसी दोस्त को इसे Refer करते हैं तो आपको 1250 Coin मिलते हैं। 250 Coin का ₹1 होता है rozdhan एप में ₹200 हो जाने पर आप उसे अपने Paytm wallet में Transfer कर सकते हैं।

rozdhan app download

2. DataBuddy App


 पैसे कमाने के लिए यह बहुत ही बेहतर App है, इसके जरिए आप अच्छी Income कर सकते हैं। DataBuddy App के जरिए दूसरे Apps को download करने, उनको register करने, और कुछ आसान Task पूरे करने के बदले हमको पैसे मिलते हैं।

DataBuddy को Install करके sign up करते ही आपको कुछ पैसे मिल जाते हैं। अगर आप इसमें invite and earn के Option से अपने दोस्त को invite करते हैं,

और आपका दोस्त आपके invite Link से इस App को download करता है, तो आपको ₹115 मिलेंगे और आपको व आपके दोस्त को  ₹5-5 अलग से मिलेंगे।

DataBuddy App download

3. taskBucks App


 पैसे कमाने के लिए यह App भी बहुत Best है इससे पैसे कमाने के लिए आपको task Complete करना होता है जैसे- कोई App install करना, कोई Form fill करना, और Refer and earn यह Application Free Recharge और Paytm cash प्रदान करने के लिए Popular है।

taskBucks App download


इसे भी पढ़ें ➤ URL शार्टनर से पैसे कैसे कमाए

4. PhonePe App


PhonePe सभी तरह के भुगतान और Online money transfer करने वाली एक लोकप्रिय App है जिससे आप 2 तरीके से पैसे कमा सकते हैं।

1.Referral (Invite)

2. Cashback

अगर आप इस ऐप को किसी दूसरे को Refer करते हैं तो आप प्रत्येक Invite का ₹100 मिलते हैं, लेकिन इसके लिए सामने वाले को UPI द्वारा पहला Transaction करना है। तभी आप दोनों को ₹100 PhonePe wallet में प्राप्त होंगे।

साथ ही आप Cashback Offer के जरिए पैसे कमा सकते हैं। फोन पे हमें कई तरह के कैशबैक ऑफर देता है जैसे- Mobile DTH recharge करना, पर बिजली का बिल भुगतान करना, आदि।

PhonePe App download

5.mCent Browser App


 अक्सर हमार नेट पैक खत्म हो जाता है तो हमें फिर से उसे recharge करना पड़ता है, mCent Browser आपकी इसी Problem का solution है यह App कमाए गए पैसों को PaytmPaytm या Bank में Transfer करने की सुविधा तो नहीं देता।

 लेकिन आप mCent में कमाए गए पैसों से अपना Mobile recharge कर सकते हैं, इस ब्राउजर में आपको Custom home screen, Bookmarking, Ad block, Smart downloading, जैसे Similar Function मिलेंगे।

इसमें आपको Browsing करने पर rewards मिलता है, इसके लिए आप सबसे पहले इस App को अपने फोन में download करके Install कर लें, इसके बाद अब जो भी Browser Use करते हैं उसके जगह पर इसका इस्तेमाल करना है।

इसे इस्तेमाल करने से पहले Account बनाकर login करना होगा, अगर आप यह Applicationकिसी को Refer करेंगे तो आपको 9000 Points यानी ₹9 मिलेंगे

mCent Browser App download

6. OneAD. App


मोबाइल से पैसे कमाने के लिए OneAD App एक ही बहुत ही Best app है इसमें आप Game खेल कर बढ़िया पैसे कमा सकते हैं, इसके अलावा आप इसे दोस्तों को Refer कर के भी पैसे कमा सकते हैं

इसके लिए आपको सबसे पहले OneAD एप्लीकेशन में अपना Account बनाना होता है फिर उसे  अपने दोस्तों को Referral Code के साथ Refer और जब कोई आपके referral link से ज्वाइन करेगा तो आपको ₹8 मिलते हैं।

अगर आपके दोस्त भी किसी को Refer करके Join कराते हैं तो भी आपको Income होगी, इसके पैसों को आप अपने Paytm या Bank account में Transfer कर सकते हैं।

OneAD App download

इसे भी पढ़ें ➤ व्हाट्सएप से पैसे कमाने के 5 बेस्ट तरीके

7.You speak we pay, App


mobile से Online income के लिए यह App भी बहुत कमाल की है, इसके जरिए आप बहुत आसानी से अच्छे पैसे कमा सकते हैं। यह आपको voice record करने के पैसे देती है मतलब इससे आप सिर्फ बोल कर पैसे कमा सकते हैं।

इससे पैसे कमाने के लिए सबसे पहले आपको इसे Install करके Preferred language चुनना है, इसके बाद home screen पर दिए गए Sentence को पढ़ने के बाद Record button पर Click करना है।

अब task Complete होने पर आप Account में real money earn कर पाएंगे, और जब आपके खाते में ₹ 25 INR हो जाएंगे तो आप इसे अपने Paytm में Transfer कर सकते हैं।

You speak we pay App download

8.MooCash app


MooCash भी पैसे कमाने का एक Best application है, इसमें आपको Playing game, Video देखना, Completing Task और New free एप को Try करने का पैसा देता है।

यानी कि यह आपको छोटे-छोटे Task पूरे करने का पैसा देता है, इसके लिए सबसे पहले आपको इसे download करके Install करना है, और इसे register करना है आप चाहे तो इसे Facebook से भी register कर सकते हैं।

यह application आपको reward में Coin देती है जिसे आप PayPal, Pioneer आदि पर Transfer कर सकते हैं।

MooCash App download

9. Helo App


 यह एक बहुत ही शानदार App है इसमें आप Entertainment के साथ पैसे भी कमा सकते हैं, इसमें आपको कई तरह के साथ Video मिलते हैं। इसमें आपको वीडियो देखने के भी Coin मिलते हैं।

 साथ ही अगर आप इसे रोजाना Open करते हैं तो Daily checking point मिलता है, अगर आप इस App को अपने किसी दोस्त को Refer करते हैं, तो भी आपको अच्छे पैसे मिलते हैं।

Helo App download

10. MPL App


 आपने MPL का नाम तो जरूर सुना होगा MPL एक ऐसा App है, जिसमें आप Game खेल कर बढ़िया पैसे कमा सकते हैं, तो अगर आप गेम खेलने के शौकीन हैं तो यह आपके लिए बहुत ही कमाल की है।

क्योंकि इसमें कई तरह के ढेर सारे Game हैं, जिन्हें खेलकर आप पैसे भी कमा सकते हैं। इसके लिए सबसे पहले इसे download करके Install करना है, इसके बाद इसे open करके अपना mobile number डालना है।

इसके बाद आपको OTP मिलेगा जिसे डालकर आपको इसे verify करना है। अब यहां आपको ढेर सारे App दिखेंगे, आपको अपना पसंदीदा Game चुनना है, इसके बाद token लेना होगा

 जिसे आप ₹1 या ₹2 में अथवा किसी App को Refer करके खरीद सकते हैं, अब आपको token के जरिए गेम खेलना है। इसमें आपको Game में प्रदर्शन के हिसाब से पैसे मिलते हैं, जिन्हें आप अपने Paytm account में Transfer कर सकते हैं।

MPL App download

 दोस्तों- आज के इस पोस्ट में हमने 10 best paisa kamane wala app के बारे में जाना, जिनकी मदद से आप अपने smartphone से पैसा कमा सकते हैं। अगर आपको यह Post पसंद आई हो, तो इस पोस्ट को अपने दोस्तों के साथ भी share करें
हमारे Blog पर Visit करने के लिए आपका धन्यवाद, जय हिंद~ वंदे मातरम~ भारत माता की जय~

1 comment:
Write comment